मणिनगर में रहने वाली एक युवती ने अपने पति, ससुराल वालों के खिलाफ उत्पीड़न और हिंसा का एक चौंकाने वाला आरोप लगाया.

સમાચાર

प्रतीकात्मक तस्वीर

आज की महिला हर किसी की तुलना में भारी है, आज की महिला पहले की तरह नहीं है। हमने सास और बहू की कई फिल्में देखी होंगी, जिसमें सास को बहू को परेशान करते हुए दिखाया जाता था और बहू सबकुछ सहती रहती थी।लेकिन आज की महिला अब वह नहीं है जो सभी दर्द को सहन करती है और चुपचाप बैठी रहती है।वैसे, शर्म एक महिला का गहना है। लेकिन आज के आधुनिक युग की दौड़ में, हम सभी इतने व्यस्त हो गए हैं कि हमने पूरी शर्म बेच दी है।आज परिवार के सदस्य एक दूसरे का अंदरूनी तौर पर सम्मान नहीं करते हैं।पहले के समय की महिला जो सास और ससुर के सामने जोर से नहीं बोलती थी, आज की वही महिला अपने ससुर के खिलाफ कोई भी आरोप लगाने से नहीं हिचकती है।

मणिनगर में रहने वाली एक युवती ने अपने पति, ससुराल वालों के खिलाफ उत्पीड़न और हिंसा का एक चौंकाने वाला आरोप लगाया, आरोप लगाया कि उसका पति उसके ससुर के दोस्त की नाजायज संतान है।शहर के मणिनगर इलाके में ससुराल वालों के खिलाफ बहू ने एक ऐसा ही आरोप लगाया है।उसके कहने के अनुसार सास ने ससुर के दोस्त से जो रिश्ता बनाया था और उनसे जो पैदा हुआ था वह मेरा पति है।

परिणीता पिछले दस महीने से अपनी मां और भाई के साथ रह रही है।उनकी एक डेढ़ साल की बेटी है।महिला की शादी 2018 में एक युवक से हुई थी।महिला को शादी के बाद पता चला कि उसकी सास और ससुर के दोस्त नरेंद्र भावसार के बीच अवैध संबंध हैं।इसलिए मेरे पति मेरे ससुर के बच्चे नहीं हैं, लेकिन जो सास और ससुर के दोस्त के अवैध संबंध के कारण पैदा हुए हैं, वे मेरे पति हैं।

बहू का आरोप है कि सास मुझे हमेशा ताना देती थी कि तुम बदकिस्मत हो, तुम अपने बदकिस्मत कदमों के साथ घर आई हो और तुम्हारे घरवालों ने भी कम दहेज दिया है।इसके अलावा, वे मुझे एक भिखारी की बेटी कहकर ताने मारते थे।मुझे बार-बार उसी ताने से परेशान किया जा रहा था।जब मैं गर्भवती थी, उस दौरान मुझे चेकअप के लिए डॉक्टर के पास ले जाने के बजाय, वे मुझे शराब के नशे में मारते थे।

परिणीता का ससुर उसे एक काम वाली बाई समझते थे और उसके साथ ऐसा ही व्यवहार करते थे।वे मुझे एक कामकाजी महिला के नाम से पुकारते थे।मै एक बेटे को जन्म नही दे पा रही थी इसलिए बहनोई भी मुझे यह कहते हुए सता रहे थे की मेरे साले को दुसरी शादी करनी है।इन सभी यातनाओं से तंग आकर, महिला ने आखिरकार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस भी शिकायत के आधार पर आगे की जांच में जुट गई है।

TejGujarati
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply